Wednesday 31 January 2018

युगसाहित्य विस्तार की ओर बढ़ते सृजन सैनिकों के क़दम

*युगसाहित्य विस्तार की ओर बढ़ते सृजन सैनिकों के क़दम*

ज्ञानामृत बांटने वाले, टूटे मन और बिखरते रिश्तों की मरहम पट्टी कर लोक पीड़ा-युगपीड़ा हरने वाले, दृष्टिकोण और सम्वेदना की दवा बांटने वाले, साहित्य स्टॉल, झोला पुस्तकालय, स्वयं को युगऋषि का ज्ञान रथ बना चलने वाले,गुरुदेव के हृदय में बसने वाले भाइयों एवं बहनों, गुरु के लिए जीवन समर्पित करने वाले, मान-अपमान की गुरुकार्य हेतु परवाह न करने वाले भाइयों एवं बहनों,

हे आत्मीय दिल्ली एनसीआर(दिल्ली,नोएडा,गाज़ियाबाद, फ़रीदाबाद, ग्रेटरनोएडा) के भाइयों बहनों,

जैसा की श्रद्धेय ने गुरुग्राम में शक्तिपीठ की योजना बनते वक्त बोला था कि गुरुग्राम एक *प्रज्ञा विस्तार केंद्र बनेगा* उस अमृत कथन के सत्य होने की पृष्ठभूमि आप सभी के सहयोग से तैयार हो गयी है। गायत्री शक्तिपीठ गुरुग्राम में ही साहित्य संग्रह मथुरा से मंगा के किया जाएगा, फ़िर गुरुग्राम का ही ज्ञान रथ प्रत्येक सप्ताह डिलीवरी घर घर करेगा।

👉🏽आपके घर तक साहित्य *फ़्री होम डिलीवरी के साथ* और साथ ही *50%* डिस्काउंट के साथ पहुँचेगा। आपका समय-श्रम और धन की बचत होगी।

👉🏽इस हेतु सभी अंशदानी आत्मीय भाई-बहनों से अनुरोध है कि  प्रत्येक महीने की संकल्पित राशि महीने की 5 तारीख़ तक ऑनलाईन युगसाहित्य विस्तार ट्रस्ट मथुरा में जमा कर स्क्रीन शॉट और विवरण मुझे whatsapp(9810893335)या ईमेल(sweta.awgp@gmail.com) पर कर दें।
👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻👇🏻
BANK NAME-I.O.B.BANK,
BRANCH NAME-YUG NIRMAN YOJANA  TRUST MATHURA,
A/C -144102000002021,
A/C NAME- YUG NIRMAN YOJANA  VISTAR TRUST, MATHURA
I.F.S.CODE NO.- IOBA0001441,

रिमार्क/कमेंट में *दिल्ली एनसीआर(Delhi NCR) डालना न भूलें, साथ ही स्क्रीनशॉट मुझे जरूर भेज दें।
☝🏻☝🏻☝🏻☝🏻☝🏻☝🏻☝🏻☝🏻

👉🏽साहित्य खरीदने वाले आत्मीय कार्यकर्ता आत्मीय भाई-बहनों से अनुरोध है कि अपनी पसंद के और जन सम्पर्क के दौरान ज्यादा विक्रय होने वाले साहित्य की लिस्ट मुझे प्रत्येक माह की 6 तारीख तक ईमेल(sweta.awgp@gmail.com) कर दें|

👉🏽 साहित्य कम से कम दो हज़ार का और ज्यादा से ज्यादा 30 हज़ार तक एक बार में एक कार्यकर्ता आर्डर कर सकता है। (क्यूंकि दो हज़ार साहित्य 50% डिस्काउंट में एक हज़ार का और 30 हज़ार का साहित्य 50% डिस्काउंट के साथ 15 हज़ार रुपये में मिलेगा।

👉🏽 जॉब न करने वाली महिलाओं और पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एक ऑफर है, यदि वो पहली बार साहित्य स्टॉल और झोला पुस्तकालय शुरू करने जा रहे हैं, तो उन्हें 2 हज़ार रुपये का साहित्य सिर्फ एक बार लोन पर मिल जाएगा, जिसे वो आसान किस्तों में चुका सकेंगे, साथ ही एक 550 रुपये का स्टैंडिंग फ्लैक्स फ्री मिलेगा।

🙏🏻युगऋषि एक हैं, मिशन एक है, हमारा सद्गुरु एक है, और एक ही लक्ष्य है युगनिर्माण🙏🏻 सबका साथ होगा तो सबका विकास होगा, साहित्य विस्तार और गुरूदेव के इस प्रिय कार्य मे तेज़ी आएगी।

ये योजना अभी वसन्त पंचमी 2019 तक है, सभी अंशदानियो और दिल्ली एनसीआर के साहित्य खरीदने वाले कार्यकर्ताओं की पुनः सहमति के बाद यह तय किया जाएगा कि *2026 शक्ति संरक्षण-मातृ पुरश्चरण* और *माँ भगवती के जन्म शताब्दी* तक इसे चलाना है या नहीं।

🙏🏻सभी अपने सुझाव और मार्गदर्शन देते रहिए, गुरुदेव की सेवा का सौभाग्य हम सबको मिलता रहे यही प्रार्थना है🙏🏻

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...