Monday 19 July 2021

गर्भस्थ शिशु का स्वागत गीत

 *गर्भस्थ शिशु का स्वागत गीत*


मेरे प्यारे बच्चे,

गर्भ में तुम्हारा स्वागत है,

हमारे जीवन में तुम्हारा स्वागत है,

तुम नंन्ही परी हो या नंन्हे फरिश्ते,

तुम जो भी हो तुम हो मेरे प्यारे बच्चे...


तुम हमारे जीवन में,

ढेर सारी खुशियाँ लेकर आ रहे हो,

तुम हमारे जीवन में,

एक नई रौशनी लेकर आ रहे हो..


मेरे प्यारे बच्चे,

गर्भ में तुम्हारा स्वागत है,

हमारे जीवन में तुम्हारा स्वागत है,


देखो तुम्हारे मम्मी-पापा मुस्कुरा रहे हैं,

अपनी आंखों से तुम्हारे लिए,

ढेर सारा प्यार बरसा रहे हैं,

तुम्हारे दादा-दादी, चाचा-चाची, बुआ-फूफा तो,

तुम्हारे आने की खुशी में,

झूम नाच गा रहे हैं।


मेरे प्यारे बच्चे,

गर्भ में तुम्हारा स्वागत है,

हमारे जीवन में तुम्हारा स्वागत है...


देखो तुम्हारे नाना-नानी, मामा-मामी, मौसा-मौसी,

ख़ुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं,

तुम्हारे दर्शन को,

पलकें बिछा रहे हैं...


मेरे प्यारे बच्चे,

गर्भ में तुम्हारा स्वागत है,

हमारे जीवन में तुम्हारा स्वागत है...


सारा परिवार,

तुमसे बहुत प्यार करता है,

मेरे गर्भ में और सबके हृदय में,

अब सिर्फ तुम्हारा वास रहता है,

तुम सदा स्वस्थ प्रशन्न रहो,

बुद्धि बल, धन बल, आत्मबल सम्पन्न बनो...


मेरे प्यारे बच्चे,

गर्भ में तुम्हारा स्वागत है,

हमारे जीवन में तुम्हारा स्वागत है...


तुम हमसे मित्रवत रहो,

हम तुमसे मित्रवत रहें,

हम सब एक दूसरे के लिए,

सदा सहयोगी व संवेदनशील रहें,

ऐसी ईश्वर से हम सब प्रार्थना कर रहे हैं,

उनकी कृपा दृष्टि की आशा कर रहे हैं...


मेरे प्यारे बच्चे,

गर्भ में तुम्हारा स्वागत है,

हमारे जीवन में तुम्हारा स्वागत है...


🙏🏻श्वेता चक्रवर्ती

डिवाइन इंडिया यूथ असोसिएशन

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...