Monday 16 July 2018

प्रश्न - *पितरों की तृप्ति और मुक्ति के लिए क्या उपाय करें?किसी को जीवन पर्यन्त याद रखने का तरीका क्या है?*


प्रश्न - *पितरों की तृप्ति और मुक्ति के लिए क्या उपाय करें? किसी को जीवन पर्यन्त याद रखने का तरीका क्या है?*

उत्तर- मृतात्मा की शांति और सदगति के लिए, पितरों के नाम से ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगवाएं, किसी पास के सरकारी गरीब स्कूल में बिस्किट के पैकेट और सत्साहित्य  बंटवा दें। बच्चे 12 वर्ष के कम उम्र के निष्पाप होते है और इन पर किया दान पुण्य फलित होगा।

वृक्ष प्रतिक्षण ऑक्सीज़न छोड़ेंगे, वो श्वांस लोगों को मिलेगी। तो यह ऑटोमेटिक दान जीवन भर चलेगा और मृतात्मा को पुण्य इसका सदैव मिलता रहेगा।कितने सारे पशु पक्षियों को भोजन एवं छाया इसके आश्रय मे मिलेगी। प्रत्येक पितर की तृप्ति और मुक्ति के लिए कम से कम 5 पेड़- बरगद, पीपल, नीम, बेलपत्र और अशोक सीता के ये पांच वृक्ष जरूर लगाएं।
जो ज्ञान साहित्य आप बांटेगे, जो लोग पढ़ेंगे तो उनका कल्याण होगा। वो आगे भी बांटेंगे तो यह भी ऑटोमैटिक कई गुणा हमेशा पुण्य देता रहेगा।

वृक्षों के माध्यम से जीवन पर्यन्त पूर्वजों को याद रखने का सबसे उत्तम तरीका है। वृक्ष पूर्वजो का सबसे खूबसूरत व उपयोगी स्मारक है। जब चाहो वृक्ष को गले लगाकर अपने पूर्वजों से मिलने की अनुभूति होगी। उस वृक्ष की छाया आपको उनका आशीर्वाद अनुभव होगा।

🙏🏻श्वेता चक्रवर्ती, DIYA

1 comment:

  1. If you are experiencing financial issues and its serious impact in life at that point you can contact Pandit Ramdial Ji, the top astrologer in the New York, USA. You may feel that you need to clear the business issues by any opportunity.

    Top indian astrologer in new york

    ReplyDelete

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...