Thursday 12 July 2018

प्रश्न - *ऑफिस या कॉलेज में धन और महँगे सामान का शो ऑफ करने वालों को कैसे हैंडल करें?*

प्रश्न - *ऑफिस या कॉलेज में धन और महँगे सामान का शो ऑफ करने वालों को कैसे हैंडल करें?*

उत्तर - हमारे सामने जब कोई शो ऑफ करता था, तो हम पूंछते थे कि आप खानदानी अमीर है या इस अमीरी के लिए आपके घर मे किसी ने मेहनत ज्यादा की है।

उत्तर में कोई कहता मेरे पिता ने बड़ी मेहनत से व्यवसाय खड़ा किया है या मेरे दादाजी ने बड़ी मेहनत की।

तो मैं कहती थी, मेरी कम्पटीशन तुम्हारे दादाजी या पिताजी से है। मैं उनकी तरह खूब मेहनत करना चाहती हूँ, जिससे मेरा बच्चा भी मेरा नाम गर्व से ले सके और वो आर्थिक और सामाजिक सुविधा का आनन्द उठा सके, जैसे तुम अपने पिताजी और दादाजी की मेहनत को एन्जॉय कर रहे हो। लेकिन अगर तुमने और ज्यादा मेहनत नहीं की तो तुम्हारी सन्तान तुम्हारा नाम गर्व से न ले सकेगी। यह धन बासी है क्योंकि बाप दादा ने कमा के दिया है, तुम और मेहनत करो और अपने दम पर यह सुविधा अपनी सन्तानो को देना, जिससे वो तुम पर गर्व कर सकें।

इतने लेक्चर के बाद दुबारा शान पट्टी दिखाने मेरे पास कोई नहीं आता था।😂😂😂😂😂

🙏🏻श्वेता चक्रवर्ती
डिवाइन इंडिया यूथ असोसिएशन

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...