Thursday 24 January 2019

प्रश्न - *मेरी एक दोस्त को एक लड़का परेशान कर रहा है, उसे ब्लैकमेल कर रहा है। जिसके साथ उसका ब्रेकअप हो चुका है। वो उससे पीछा कैसे छुड़ाये?प्लीज़ कुछ रास्ता बतायें।

प्रश्न - *मेरी एक दोस्त को एक लड़का परेशान कर रहा है, उसे ब्लैकमेल कर रहा है।  जिसके साथ उसका ब्रेकअप हो चुका है। वो उससे पीछा कैसे छुड़ाये?प्लीज़ कुछ रास्ता बतायें।*

उत्तर - आत्मीय बेटी अपनी दोस्त को मेरा यह पोस्ट फारवर्ड कर दो।

बेटे, सबसे पहले लड़कियों को विवाह से पूर्व किसी लड़के के साथ तस्वीरें ऐसी नहीं खिंचवानी चाहिए जिसका सहारा लेकर बाद में कोई तुम्हें ब्लैकमेल कर सके। अपने सीक्रेट बिना विवाह के कितना भी अच्छा दोस्त क्यों न हो उसके साथ शेयर न करें। Prevention better than cure, बचाव से सावधानी बेहतर है।

अगर मान लो युवा उम्र में तुमने कुछ ऐसी नादानी या भूल कर दी है जो तुम्हें नहीं करनी चाहिए, जिसके कारण लड़का तुम्हें ब्लैकमेल कर रहा है तो निम्नलिखित उपाय करो:-

*सांसारिक उपाय* -
1- माता पिता से उस लड़के की समस्या को शेयर करो, माता-पिता तुमपर गुस्सा होंगे, थोड़ा बहुत चिल्लायेंगे और गालियां देंगे उसे सह लो। लेक़िन इससे तुम्हारा एक भय निकल जायेगा, अब माता पिता को सब पता है।

2- उस लड़के का जब फोन आये तो उसे बता दो कि मैंने सारी तुम्हारी बात अपने माता पिता को बता दी है, अब यदि दुबारा तुमने फोन किया तो पुलिस को फोन करूंगी। देखो मेरा जो होना है वो मैं देख लूँगी लेकिन यदि तुमने कुछ उल्टा सीधा करने की कोशिश की तो तुम्हे  छोड़ूंगी नहीं।

3- मीडिया और पुलिस को लेकर सीधे तुम्हारे माता पिता के पास  लेकर जाऊँगी। जितनी तुम मेरी बदनामी करोगे उससे ज्यादा तुम्हारे इज्जत के फलूदे निकालूंगी। तुम्हारे कर्मो को तुम्हारे परिवार को भुगतना पड़ेगा।

4- पुलिस को 100 नम्बर थाने में फोन करके उस लड़के का नाम, मोबाइल नम्बर और ठिकाना जो भी पता हो बता दो। उसके ब्लैकमेल की रिपोर्ट कर दो। उसके साथ हुई बातचीत की कॉल को मोबाइल में रिकॉर्ड करो और पुलिस को दे दो।

लड़के से निपटने से पहले स्वयं के भय से निपटो, स्वयं के माता पिता को विश्वास में लो, और निर्भय होकर उससे निपटो।

आज़कल साइबर क्राइम की सज़ा बड़ी कड़ी है, कानून लड़कियों का साथ देता है।

कुत्ते, भूत और बुरे लड़के उसी लड़की को डराते है जो डरता है। निर्भय लड़की को कुत्ते, भूत और बुरे लड़के परेशान नहीं कर पाते।

*आध्यात्मिक उपाय* :- इस समस्या के समाधान हेतु एक 24 हज़ार गायत्री मंत्र का अनुष्ठान करो, ध्यान में उस लड़के को समाधि पर ले जाओ और समस्या के समाधान की रिकवेस्ट परमपूज्य गुरुदेब से करो।

देखो, कभी किसी से डरना मत। जो भी हो उसका बहादुरी से सामना करना। तुम्हारी निर्भयता से वो स्वयंमेव भयग्रस्त हो जाएगा। लड़को की कमज़ोरी उनका परिवार होता है, जहां तुमने यह बोला कि मेरा जो होगा वो मैं देख लूँगी, तुम अपनी और अपने परिवार की सोचो।  बस उसकी हवा निकल जायेगी।

सांसारिक रूप से किसी से पीछा छुड़ाने का एक मात्र उपाय है उसके पीछे पड़ जाओ।

 संसार में गन्दी लड़कियां भी है और अच्छी लड़कियां भी, इसी तरह कुछ गन्दे लड़कों के कारण दुनियाँ के समस्त लड़कों को शक की निगाह  से देखना बेवकूफी होती है। संसार मे अच्छे लड़को की कमी नहीं है, अच्छे जीवनसाथी को चुनो और विवाह करो।

🙏🏻श्वेता चक्रवर्ती
डिवाइन इंडिया यूथ असोसिएशन

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...