Monday 16 May 2022

कुंडली में गुरु ग्रह कमज़ोर हो तो घर गृहस्थी में अशांति और धन में घाटा होता है। सद्बुद्धि की कमी होंने लगती है।

 कुंडली में गुरु ग्रह कमज़ोर हो तो घर गृहस्थी में अशांति और धन में घाटा होता है। सद्बुद्धि की कमी होंने लगती है।


गुरुवार को यदि व्रत रहना सम्भव हो तो व्रत करे, यदि व्रत सम्भव न भी हो तो यह उपाय व्रत करने वाले व व्रत नहीं करने वाले दोनो करें।


कम से कम दो घण्टे का मौन व्रत रखें। गुरुवार के दिन महंगा सामान भी कोई तोड़ दे तो भी क्रोध न करें। क्रोध रूपी हिंसा नहीं करनी है। कड़वे वचन नहीं बोलने हैं।


 पीले वस्त्र पहन कर ग़ायत्री मन्त्र साधना, गुरुदेव का ध्यान और यज्ञ करें,  लाभ अवश्य होगा। उस दिन हल्दी दूध अवश्य पियो, और थोड़ी हल्दी व मलाई से चेहरे व हाथ पैर में लगाकर थोड़ी देर रखकर धो लो। 


चने की दाल व गुड़ गाय को खिलाओ। 


भुना चना और गुड़ भगवान को भोग लगाओ और स्वयं भी भुना चना गुड़ अच्छे से चबा चबा कर खाओ।


शाम को बेसन की रोटी खाओ तो उत्तम होगा। चावल भोजन में न लें।


कुछ अच्छी पुस्तकों का स्वाध्याय करो। मन्त्रलेखन करो।


निष्कासन तप करो, मन में परेशान करने वाली बातों को लिखो और उन्हें पढ़कर जलाकर नष्ट कर दो।


घर के प्रत्येक सदस्य के भीतर बैठे परमात्मा को मन ही मन प्रणाम करें। मन ही मन बोले परमात्मा मुझे और इन्हें सद्बुद्धि दें। हम सब मित्रवत रहें।


भगवान के सामने मन ही मन बोलें, जिन्होंने मेरे साथ बुरा किया मैं उन्हें माफ करता हूँ। मैंने जाने अनजाने में जिसके साथ बुरा किया उससे माफी मांगता हूं। हे ईश्वर उसकी माफी मुझे दिला दो। मेरे मन मे किसी के लिए वैर नही। मैं सबका मित्र हूँ और सब मेरे मित्र हैं।


गुरु की कृपा अवश्य होगी। घर गृहस्थी में शांति होगी। धन लाभ होगा।


💐ज्योतिषाचार्य श्वेता चक्रवर्ती (9810893335)

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...