Monday 19 July 2021

सास और बहू के वार्ता झगड़े-नोक झोंक (बुरा न माने बस केवल पढ़कर लगाएं ठहाके)

 सास और बहू के वार्ता झगड़े-नोक झोंक (बुरा न माने बस केवल पढ़कर लगाएं ठहाके)


💐💐💐💐💐💐💐💐

सास - मेरी तो क़िस्मत ही ख़राब है कि कैसी बहु मिली..😢

बहु - मेरी तो क़िस्मत शानदार है जो आप जैसी सास मिली☺️, आप मेरी सास हैं यह मेरे पिछले जन्म के पुण्य प्रताप है, मैं आपकी बहु हूँ यह आपके पिछले जन्म के पाप फ़ल हैं। उम्मीद है आप इस जन्म में अच्छे कर्म कर रहे हो वरना हम पुनः अगले जन्म में मिलेंगे☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - तू तो मेड से भी गई गुज़री है, ठीक से पोछा भी नहीं लगता तुझसे...😢

बहु - यह बात मेरी माँ को बचपन मे समझ आ गई थी कि मैं मेड की जॉब नहीं कर पाऊंगी, मुझमें योग्यता नहीं। इसलिए मुझे सॉफ्टवेयर इंजीनियर बना दिया।☺️☺️☺️☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - गर्मी है तो क्या हुआ तू शादी में सिल्क की साड़ी पहन के चल.. बालों में पिन लगा ले जिससे सर का पल्ला न खिसके...😢


बहु - माताजी, यदि सिल्क की साड़ी पहनी तो पसीने से भीग जायेगी, फ़िर सब मुझे हीरोइन समझेंगे और घूरेंगे। सोचिए फ़िर आपको कोई न देखेगा, जो मुझे अच्छा नहीं लगेगा☺️☺️☺️☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - कितना बेकार खाना बनाया है, इसे कुत्ते भी नहीं खाएंगे..😢


बहु - माताजी, धन्यवाद आज आपके इस कथन ने बताया कि यह भोजन इंसानों के लिए ही बना है अभी थोड़ी देर पहले आपके बेटे को टेस्ट करवाया था उन्होंने कहा अच्छा बना है... ☺️☺️☺️☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - हमारे ज़माने में बहुएं घूंघट में रहती थी, मज़ाल है कभी सर से पल्ला उतरा हो और बहू की आवाज घर से बाहर गयी हो 😢😢


बहु - क्योंकि माँ आपके पास टीवी और इंटरनेट नहीं था। यदि आप कोई कॉमेडी सीरियल या वीडियो देखती तो जोर से हँसती तब सर से पल्ला गिरता और आवाज़ बाहर भी जाती...☺️☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - मेरे बच्चे हमेशा पढ़ते थे व केवल शाम को बाहर खेलते थे..😢 तुम लोग तो अपने बच्चे सम्हाल नहीं पा रहे...


बहु - माँजी, आपके बच्चों के इस व्यवहार का क्रेडिट ज्यादा ससुर जी को जाता है, क्योंकि उन्होंने ब्लैक एंड व्हाइट दूरदर्शन वाली टीवी और लैंडलाइन घर मे फोन रखा था। मेरे बच्चों के बिगड़ने में मेरे साथ साथ मेरे पतिदेव भी जिम्मेदार हैं, उन्होंने प्रत्येक रूम में मल्टी चैनल डिश टीवी, इंटरनेट व स्मार्टफोन से परिचित बच्चे को करवाया। तो थोड़ी 50% डांट उधर भी ट्रांसफर करें☺️☺️☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - मैं दहेज में दो किलो सोना लाई थी, और तेरे मायके वालों ने तो 100 ग्राम सोना भी नहीं दिया😢


बहु - माँजी, मेरे मम्मी पापा आपके मम्मी पापा जितना पैसा लेकर ही सोनार के दुकान पर गए थे, मग़र उसने उतने रुपये में उतना ही कम सोना दिया कहा कि महंगाई बढ़ गयी है और सोने का रेट हाई है..☺️☺️☺️☺️


💐💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - अपनी बहन से फोन पर, मेरी बहु घर का कुछ काम नही करती, दिन भर फोन पर लगी रहती है।😢


बहु - आपकी बहु बिल्कुल आप पर गयी है और आपके आदर्श का पालन करती है। आप भी घर के रिश्तेदारों के साथ फोन पर और बहू भी अपने ऑफिस वालों और रिश्तेदारों के साथ फोन पर...☺️☺️☺️ आप की चुगली का केंद्र हम, हमारी चुगली का केंद्र आप☺️☺️ हम लोग एक दूसरे को कितना प्यार करते हैं कि हमारी बात का केंद्र हम दोनों एक दूसरे को रखते हैं।


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - आजकल की बहुएं बहुत बोलती हैं, पलटकर जवाब देती हैं...

बहु - माँजी, ओह तो आपको गूँगी व बहरी बहु चाहिए थी, मुझे पता नहीं था...☺️☺️ 


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - तू किसी लायक नहीं है..

बहु - सत्य कहा, यदि लायक होती तो ब्रिटेन की महारानी की बहू होती☺️☺️☺️ 


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - तुम्हारे पिता ने तो हमारी नाक कटा दी, हमारे रिश्तेदारों की बहुएं कितना दहेज़ लेकर आई हैं...😢


बहु - माँजी, हमारे पिताजी टाटा बिड़ला दामाद चाहते थे, मग़र हैसियत व बजट कम था, इसलिए कम बजट का हमारा रिश्ता करवा दिया ☺️☺️☺️☺️ आपकी केवल नाक कटी और हमारा तो रॉल्स रॉयस में घूमने व हवेली में रहने का सपना टूट गया।


💐💐💐💐💐💐💐💐


सास - तुझसे से तो बहस करना ही बेकार है..

बहु - जी माँजी, इसका अफसोस मुझे है क्योंकि आजतक वाद विवाद प्रतियोगिता में स्कूल से लेकर कॉलेज तक फर्स्ट प्राइज़ कभी नहीं मिला।


💐श्वेता

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...