Sunday 29 October 2023

सुपर हीरो हैं, मेरे हनुमानजी

 सुपर हीरो हैं, मेरे हनुमानजी,

चुटकियों में करते वो, असम्भव को संभव जी...

सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी...

अतुलित बल के धाम हैं मेरे हनुमानजी,

गुणों और बुद्धि के खान हैं मेरे हनुमानजी...

सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी...


देवों के देव महादेव के हैं वो अवतार जी,

श्रीराम के भक्त हैं पवनपुत्र हनुमानजी जी,

माता अंजनी के पुत्र हैं केसरी नंदन जी,

सदा सन्तो की रक्षा करते हैं मेरे हनुमान जी..

सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी...


समुद्र पार कर, माता सीता की खोज कर लाये हनुमानजी जी,

लंका को जलाकर, ख़ाक कर आये हनुमानजी जी,

संजीवनी बूटी का पहाड़, उठा लाये हनुमानजी,

मूर्छित लक्ष्मण जी का प्राण, बचाये हनुमानजी...

सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी..


एक हाथ से दुष्ट राक्षसों को मारते हैं हनुमानजी,

दूसरे हाथ से सन्त जनों को तारते हैं हनुमानजी,

अतुलित बल के धाम हैं मेरे हनुमानजी,

गुणों और बुद्धि के खान हैं मेरे हनुमानजी...

सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी...


हनुमानजी की चालीसा जब पाठ करते हैं,

सच्चे मन से जब हनुमानजी का ध्यान करते है,

तब वीरता साहस से मन भर जाता है,

जीवन का सारा डर चुटकियों में भाग जाता है,

जीवन युद्ध लड़ने की हिम्मत मिलती है,

हनुमानजी की भक्ति से बहुत शक्ति मिलती है...


सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी,

अतुलित बल के धाम हैं मेरे हनुमानजी,

गुणों और बुद्धि के खान हैं मेरे हनुमानजी...

सुपर हीरो हैं मेरे हनुमानजी...


💐श्वेता चक्रवर्ती

गायत्री परिवार, गुड़गांव, हरियाणा, भारत

No comments:

Post a Comment

प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद्यमहे’, ' धीमही’ और 'प्रचोदयात्’ का क्या अर्थ है?

 प्रश्न - रुद्र गायत्री मंत्र में *वक्राय* (vakraya) उच्चारण सही है या *वक्त्राय* (vaktraya) ?किसी भी देवताओं के गायत्री मंत्र में ' विद...